Up :हापुड़ लाठीचार्ज मामले में एसआईटी की रिपोर्ट पर कल होने वाली सुनवाई टली, अब 18 सितंबर को होगी सुनवाई – Hearing On Sit Report In Hapur Lathicharge Case Postponed Tomorrow, Now Hearing Will Be Held On September 18

0
4

[ad_1]

Hearing on SIT report in Hapur lathicharge case postponed tomorrow, now hearing will be held on September 18

Prayagraj News : इलाहाबाद हाईकोर्ट
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


हापुड़ लाठीचार्ज मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में 15 सितंबर को स्वत : संज्ञान याचिका पर होने वाली सुनवाई अब 18 सितंबर को होगी। यह आदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रीतिंकर दिवाकर ने दिया है। 15 सितंबर को एसआईटी की जांच रिपोर्ट पर सुनवाई होनी थी। शासन ने मामले की जांच के लिए पूर्व जज हरनाथ पांडेय की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया है। जिसकी रिपोर्ट पेश होनी थी। 

अधिवक्ताओं की शिकायतों पर 16 सितंबर को सुनवाई करेगी हाईकोर्ट की न्यायिक कमेटी

हापुड़ में अधिवक्ताओं पर हुए लाठी चार्ज के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर गठित न्यायिक कमेटी 16 सितंबर को अधिवक्ताओं की शिकायतें सुनेगी। इस संबंध में बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट प्रशासन की ओर से अधिसूचना जारी की गई है। कहा गया है कि कमेटी के समक्ष कोई भी पीड़ित अपनी शिकायतों को दर्ज करा सकता है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के रजिस्टर (प्रोटोकॉल) आशीष कुमार श्रीवास्तव की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि हापुड़ की घटना के मामले में न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता की अगुवाई में गठित कमेटी 16 सितंबर को बैठक करेगी। इसमें घटना से जुड़े अधिवक्ता या कोई भी पीड़ित, शिकायतें दर्ज करा सकते हैं। यह बैठक हाईकोर्ट के कमेटी रूम में सुबह 11 बजे से शुरू होगी। कमेटी के सामने वर्चुअली भी बात रख सकते हैं। कमेटी वर्चुअली शिकायतें सुनने के लिए एक लिंक भी जारी करेगी, जिसे कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द अपलोड किया जाएगा।

न्यायिक कमेटी को मुख्य न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने स्वतः संज्ञान वाली जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए गठित करने का आदेश दिया था। न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता की अगुवाई वाली कमेटी में दो अन्य न्यायाधीश के साथ इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन और उसकी लखनऊ खंडपीठ के अवध बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश बार कौंसिल के अध्यक्ष और महाधिवक्ता को शामिल किया गया है। कमेटी 16 सितंबर को पहली बार सुनवाई करेगी।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here