Uttarakhand :प्रधानमंत्री मोदी आज पिथौरागढ़ में, करेंगे करोड़ों की विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन – Dehradun: Pm Modi Will Lay The Foundation Stone And Inaugurate Development Schemes Worth Crores

0
5

[ad_1]

Dehradun: PM Modi will lay the foundation stone and inaugurate development schemes worth crores

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पिथौरागढ़ में करोड़ों की विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। बागेश्वर से कनालीछीना तक नेशनल हाईवे डबल लेन बनाया जाएगा। इसके अलावा साेमेश्वर में 100 बेड का उपजिला अस्पताल और चंपावत में 50 बेड का अस्पताल बनेगा। प्रधानमंत्री सब्जी और फल उत्पादन के लिए पॉली हाउस योजना और सेब बगीचे बनाने के लिए प्रोत्साहन योजना का शुभारंभ भी करेंगे।

पीएमओ ने प्रधानमंत्री के पिथौरागढ़ दौरे का मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी किया है। बृहस्पतिवार को मोदी पिथौरागढ़ में जनसभा करने के साथ कुमाऊं क्षेत्र के विकास के लिए 4200 करोड़ की विभिन्न योजनाओं की सौगात देंगे।

टनकपुर से घाट तक भूस्खलन क्षेत्रों के ट्रीटमेंट कार्य, एसडीआरएफ में फायर सेफ्टी इंफ्रास्ट्रेक्चर और रेस्क्यू उपकरणों का विस्तारीकरण, 20 मॉडल कॉलेज, 15 हॉस्टल और कंप्यूटर लैब, हल्द्वानी स्टेडियम में हॉकी मैदान, मानसखंड मंदिर माला मिशन के तहत अल्मोड़ा के जागेश्वर धाम, पिथौरागढ़ के हाट कालिका गंगोलीहाट, नैनीताल के नैना देवी मंदिर के अवस्थापना विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा कौसानी-बागेश्वर सड़क, धारी-डोबा-गिरिछीना सड़क, अल्मोड़ा-पनार, टनकपुर-घाट सड़क का लोकार्पण करेंगे।

515 किमी लंबाई की 70 सड़कों और 15 पुलों का लोकार्पण करेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएमजीएसवाई के तहत निर्मित सड़कों और पुलों का लोकार्पण भी करेंगे। मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) यूआरआरडीए कर्मेद्र सिंह ने बताया कि पिथौरागढ़ में पीएम मोदी पीएमजीएसवाई स्टेज टू के तहत 514.71 किमी लंबाई की 70 सड़कों का लोकार्पण करेंगे।

इन सड़कों का निर्माण 282.65 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। इसके अलावा 32.17 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 15 पुलों का लोकार्पण भी प्रधानमंत्री करेंगे। उन्होंने बताया कि 24 दिसंबर 2021 को इन सड़कों और पुलों का शिलान्यास भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही अपनी उत्तराखंड यात्रा के दौरान किया था।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here