Varanasi:मॉरीशस के प्रधानमंत्री ने गंगा में प्रवाहित की ससुर की अस्थियां, बाबा विश्वनाथ का लिया आशीर्वाद – Prime Minister Of Mauritius Varanasi Visit Today Immerse His Father In Laws Ashes In Ganga

0
6

[ad_1]

Prime Minister of Mauritius varanasi visit today immerse his father in laws ashes in  Ganga

दशाश्वमेध घाट पर अस्थि विसर्जन के लिए अनुष्ठान करते अनुष्ठान
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ सोमवार सुबह 11 बजे वाराणसी पहुंचे। शाम में काशी विश्वनाथ धाम में सपरिवार बाबा का षोडशोपचार पूजन किया। एयरपोर्ट पर मंत्री अनिल राजभर और नदेसर स्थित होटल पहुंचने के बाद मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा समेत अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।  जगह-जगह स्कूली बच्चों ने हाथों में झंडा लेकर मॉरीशस के प्रधानमंत्री का अभिवादन किया। 

होटल में थोड़ी देर आराम करने के बाद मॉरीशस के प्रधानमंत्री अपने परिवार के साथ दशाश्वमेध घाट पहुंचे। जहां अपने दिवंगत ससुर की आत्मा की शांति को अनुष्ठान किया। बजड़े पर सवार होकर पिंडदान के साथ ही मंत्रोच्चार के बीच संकल्प भी लिया। मणिकर्णिका घाट के सामने गंगा की बीच धारा में अस्थियों का विसर्जन किया।

शाम पांच वो परिवार समेत काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। मंत्रोच्चार के बीच बाबा का षोडशोपचार पूजन कर सर्वकल्याण की कामना की। दशाश्वमेध घाट पर विश्वप्रसिद्ध गंगा आरती भी देख सकते हैं। मंगलवार सुबह बाबतपुर एयरपोर्ट जाएंगे, फिर मुंबई रवाना होंगे। मॉरीशस के प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा और यातायात व्यवस्था चाक चौबंद है।  

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here