Video:मुंबई के ‘लालबागच्या राजा’ का 90वां साल, श्रद्धालुओं को मिले इस साल की गणेश प्रतिमा के प्रथम दर्शन – 90th Year Of Mumbai Lalbaugcha Raja Devotees Got First Darshan Of This Year Ganesh Idol Video

0
4

[ad_1]

90th year of Mumbai Lalbaugcha Raja devotees got first darshan of this year Ganesh idol Video

लालबागच्या राजा
– फोटो : लालबागच्या राजा

मुंबई में गणेशोत्सव की शुरुआत से पहले ‘लालबागच्या राजा’ गणपति के प्रथम दर्शन शुक्रवार को श्रद्धालुओं को मिल गए। इस वर्ष की प्रतिमा को श्रद्धालुओं के सामने लाने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही। इसके लिए लाइव स्ट्रीमिंग की भी व्यवस्था की गई थी। लाल बाग के राजा का यह 90वां साल है। इससे पहले, चार जुलाई को ही लाल बाग के राजा के गणेशोत्सव मंडप का पूजन किया गया था। इस बार गणेश उत्सव की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है। यह उत्सव 10 दिनों तक चलेगा और 28 सितंबर को गणेश उत्सव का समापन हो जाएगा। मुंबई में लालबाग के राजा का मंडल सबसे लोकप्रिय गणेश मंडल माना जाता है। कई सेलिब्रिटी यहां आकर भगवान गणपति के दर्शन करते हैं।

 

पिछले साल आया था इतना चढ़ावा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लालबागचा राजा मंडल के अनुसार, बीते साल पांच करोड़ रुपये से ज्यादा का कैश चढ़ावे के रूप में मिला था। इसके अलावा पांच किलो से ज्यादा सोने के आभूषण, 60 किलो 341 ग्राम चांदी, एक बाइक भी चढ़ावे में मिली थी। मुंबई और महाराष्ट्र में लालबाग के राजा का काफी महत्व है और यहां गणपति बप्पा के दर्शनों के लिए लोग देश के कोने-कोने से आते हैं। 








[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here