Weather Update:दिल्ली-एनसीआर में खिल रही धूप से मौसम सुहावना, ठंड से मिली कुछ राहत; कल से बढ़ेगा पारा – Relief During The Day Due To Sunshine In Delhi-ncr

0
3

[ad_1]

Relief during the day due to sunshine in Delhi-NCR

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


दिल्ली-एनसीआर में खिल रही धूप से दिन में राहत मिली, जबकि पर्वतीय क्षेत्रों से आ रही ठंडी हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान इस सीजन का सबसे कम दर्ज किया गया। संभावना है कि आने वाले दिनों में मौसमी बदलाव के कारण तापमान में बढ़त होगी। बृहस्पतिवार को दिन में खिली धूप के बाद अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्यिस रिकार्ड किया गया। जो मंगलवार के मुकाबले 0.3 डिग्री कम है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार से अधिकतम व न्यूनतम तापमान में बढ़त होगी। हवाओं की दिशा भी बदलकर उत्तर-पश्चिम से उत्तर होगी। प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, बृहस्पतिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 15.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम दर्ज किया गया। विशेषज्ञों का कहना है कि मौसमी बदलाव के कारण शुक्रवार से ठंड से राहत मिलेगी।

मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार से मौसमी बदलाव के कारण दिन और रात का तापमान बढ़ सकता है। विभाग का कहना है कि अगले छह दिनों में दिल्ली का अधिकतम तापमान बढ़कर 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान घटकर 17 डिग्री तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को आसमान साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here