West Up News Live:वकीलों ने फूंका सरकार का पुतला, सिपाही को रुपयों की डिमांड करना पड़ा भारी, निलंबित – West Up News Live: 15 Lakh House Tax Outstanding, House Sealed, Medical Nurse Assaulted After Kidnapping

0
5

[ad_1]

07:12 PM, 14-Sep-2023

सिपाही को रुपयों की डिमांड करना पड़ा भारी, निलंबित

बिजनौर में पुलिसकर्मियों के अनुचित क्रियाकलापों की शिकायत अब लोग एसपी से सीधे करने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला अफजलगढ़ थाने का सामने आया है। यहां पर तैनात एक सिपाही को रुपयों की डिमांड करना भारी पड़ गया। जिसे एसपी ने निलंबित कर दिया है। 

बृहस्पतिवार को एसपी नीरज कुमार जादौन ने अफजलगढ़ थाने पर तैनात सिपाही नवीन कुमार को निलंबित कर दिया। बताया गया कि एसपी के मोबाइल नंबर पर एक वीडियो प्राप्त हुआ। पेड़ों को काटने को लेकर रुपयों की अनुचित मांग की गई है। जिस पर एसपी ने सिपाही को निलंबित करते हुए मामले की जांच एएसपी देहात को सौंपी है।

05:24 PM, 14-Sep-2023

रेलवे विभाग ने बुलडोजर चलाकर हटाया अतिक्रमण

बागपत में अग्रवाल मंडी टटीरी में गुरुवार को रेलवे विभाग ने कार्रवाई की। रेलवे विभाग ने बुलडोजर चलवाकर भूमि से अतिक्रमण हटवाया। इस दौरान व्यापारियों व स्थानीय लोगों ने हंगामा किया।

बताया गया कि लगभग 50 वर्षों से अतिक्रमण लोगों ने किया हुआ था। दुकान, खोखे व मकान बनाकर अतिक्रमण किया था। बागपत कोतवाली क्षेत्र के अग्रवाल मंडी टटीरी में रेलवे फाटक के पास बुलडोजर चलाकर यह कार्रवाई की गई है।

04:21 PM, 14-Sep-2023

बदमाशों ने बाइक सवार युवक को लूटा

मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र स्थित जेई शाहकुलीपुर मार्ग पर बुधवार देर रात सात-आठ बदमाशों ने गांव पसवाड़ा निवासी बाइक सवार नकुल पुत्र यशवीर को तमंचे के बल पर आतंकित कर पांच हजार की नगदी, बाइक, मोबाइल सहित अन्य समान लूट लिया। इसके बाद बदमाश युवक को रस्सी से बांधकर ईंख के खेत में फेंककर फरार हो गए। बामुश्किल युवक ने अपने आप को बंधमुक्त करते हुए मामले की जानकारी पुलिस को दी। पीड़ित ने आज्ञात में तहरीर दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

03:22 PM, 14-Sep-2023

बिजनौर में दो दिन पहले डूबे व्यक्ति का शव गंगा में उतराता मिला

बिजनौर जनपद के बेगावाला रावली घाट पर गंगा में एक शव उतराता दिखाई दिया। ग्रामीणों ने जिसकी सूचना ग्राम प्रधान और पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए बिजनौर ले गई । शव की शिनाख्त नहीं हो सकी।

रावली और ब्रह्मपुरी के ग्रामीण पशुओं का चारा लेने के लिए गंगा पार जाते हैं। गुरुवार सुबह कुछ लोग नाव से गंगा पार जा रहे थे तो उन्हें गंगा में एक सब उतराता दिखाई दिया। जिसकी सूचना उन्होंने ग्राम प्रधान को दी।  ग्राम प्रधान ने मंडावर पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को निकलवा कर बिजनौर पहुंचा दिया। अभी तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई थी।

बता दें कि मंगलवार की सुबह ब्रह्मपुरी में नदी के तट पर एक व्यक्ति बैठा हुआ था। ग्रामीणों के अनुसार उस व्यक्ति ने अपने कपड़े उतार दिए और नदी में कूद गया। इसके बाद ग्रामीणों ने नदी में तलाश किया परंतु कोई नहीं मिला। इसकी सूचना ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पति विजय कुमार को दी।

ग्राम प्रधान पति ने मंडावर थाने को सूचित किया और गोताखोरों की मदद से उस व्यक्ति को पानी में तलाशा गया परंतु कुछ नहीं मिला। फिर मुरादाबाद से पीएसी भी आई थी। उन्होंने भी तलाश किया परंतु कोई सफलता नहीं मिली थी। ग्रामीणों ने बताया कि वह व्यक्ति आसपास के किसी गांव का नहीं था।

03:22 PM, 14-Sep-2023

दो डंपर के बीच दबकर चालक की मौत

सहारनपुर के सरसावा थानाक्षेत्र में अचानक डंपर स्टार्ट होने से चालक की दो डंपरों के बीच आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। अन्य डंपर चालक अपने साथी को लेकर अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

क्षेत्र के ग्राम हुसैनपुर में एक ठेकेदारी फर्म का हॉट मिक्स( तारकोल बजरी मिक्स) प्लांट है बताया जाता है कि बृहस्पतिवार को दिन में 12 बजे के करीब प्लांट आया एक चालक जैसे ही अपने डंपर से उतरकर पीछे खड़े डंपर को देखने गया। अचानक उसका डंपर सेल्फ स्टार्ट हो गया और चालक दोनों डंपरों के बीच बुरी तरह फंसकर गंभीर रूप से घायल हो गया।

ये देख अन्य चालको ने तुरंत डंपर को हटाकर फंसे हुए चालक को बाहर निकाला तथा सीएचसी सरसावा पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने चालक को मृत घोषित कर दिया। अन्य चालकों ने बताया कि मृतक रामकुमार करीब 52 वर्ष पुत्र रूपराम  ग्राम सलेमपुर थाना सरसावा का था। समाचार लिखे जाने तक परिजनों ने कोई तहरीर नहीं दी थी।

11:42 AM, 14-Sep-2023

मेरठ कचहरी में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने वकीलों का धरना

हापुड़ में हुए लाठी चार्ज के विरोध में मेरठ कचहरी में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने मेरठ बार एसोसिएशन और जिला बार एसोसिएशन की अगुवाई में वकीलों ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृहमंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का पुतला फूंका। इस दौरान ‘राम-राम सत्य’, ‘उत्तर प्रदेश सरकार मुर्दाबाद’, ‘प्रधानमंत्री मुर्दाबाद’, ‘अमित शाह होश में आओ’, ‘राजनाथ सिंह शर्म करो शर्म करो’ के नारे लगे।

08:14 AM, 14-Sep-2023

किसानों से लखनऊ पंचायत में पहुंचने का आह्वान,भाकियू की 18 सितंबर को होगी लखनऊ में पंचायत

भाकियू जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने ब्लॉक समीक्षा व जनसंपर्क बैठक अभियान के दौरान मेरठ ब्लॉक और खरखौदा ब्लॉक अध्यक्ष के आवास पर समीक्षा की और किसानों से लखनऊ में 18 सितंबर को होने वाली पंचायत में पहुंचने का आह्वान किया।

इस दौरान जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने संगठन सदस्यता अभियान को तेज करते हुए ग्रामों में ग्राम अध्यक्ष नियुक्त करते हुए किसानों से क्षेत्र की समस्या पर चर्चा की। मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर मोहिउद्दीनपुर-खरखौदा मार्ग के कट की मुख्य समस्या रही।

किसानों ने बिजली के बिल गलत आने की भी समस्या भी उठाई। जिलाध्यक्ष ने इस संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों से वार्ता की। जिलाध्यक्ष ने कहा कि 18 सितंबर की लखनऊ पंचायत में गन्ना भुगतान, गन्ना मूल्य, निशुल्क नलकूप बिजली, एमएसपी की आदि मुद्दे शामिल हैं। उन्होंने किसानों से पंचायत में पहुंचने का आह्वान किया। 

08:12 AM, 14-Sep-2023

मेडिकल की नर्स के साथ अपहरण के बाद दुष्कर्म 

मेरठ मेडिकल कालेज की नर्स के साथ अपहरण के बाद दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने अपहरण और दुष्कर्म की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया। पीड़िता के परिजनों ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर मेडिकल थाने में हंगामा किया। पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

मूल रूप से बुलंदशहर की रहने वाली युवती मेडिकल में एक प्राइवेट कंपनी से नर्स के तौर पर कार्य कर रही है। उसने मेडिकल प्रशासन से शिकायत करते हुए बताया कि मूल रूप से झांसी और वर्तमान में जागृति विहार निवासी प्रभात यादव भी उसी के साथ कंपनी से जुड़ा है। मंगलवार को आरोपी ने उसका अपहरण कर लिया और मारपीट करके अपने कमरे में ले जाकर दुष्कर्म किया। आरोप लगाया कि विरोध करने पर आरोपी ने झाड़ू, कुर्सी, जूते-चप्पलों, चाकू और शीशे से मारपीट की, जिसमें उसके बाएं हाथ की हड्डी भी टूट गई। आरोपी दो साल से डरा धमकाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बना रहा है।

इसके बाद पीड़िता ने मेडिकल थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने अपहरण और दुष्कर्म की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। सीओ सिविल लाइन अरविंद चौरसिया का कहना है कि आरोपी को हिरासत में ले लिया है। मामले में जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी। पीड़िता का मेडिकल भी कराया गया है। अब उसके बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

08:04 AM, 14-Sep-2023

West UP News Live: वकीलों ने फूंका सरकार का पुतला, सिपाही को रुपयों की डिमांड करना पड़ा भारी, निलंबित

मेरठ नगर निगम वार्ड छह वेद वेदव्यास पुरी में नगर निगम ने एक मकान सील कर दिया है। मकान स्वामी जीत सिंह पर 15 लाख, 19 हजार रुपये का हाउस टैक्स बकाया है। कई बार नोटिस देने के बाद भी हाउस टैक्स जमा नहीं करने पर बुधवार को निगम निर्माण अधिकारी जेपी गौड व प्रवर्तन दल टीम ने मकान सील कर नोटिस चस्पा कर दिया।

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here