X:एक्स जारी करेगा नया सब्सक्रिप्शन मॉडल! यूजर्स को अब लाइक-रिपोस्ट के लिए चुकानी पड़ सकती है कीमत – X Ceo Elon Musk Test New Subscription Model For Reply, Repost And Quoting

0
7

[ad_1]

X ceo elon musk test new subscription model for reply, repost and quoting

X
– फोटो : Social Media

विस्तार


एलन मस्क ने पिछले साल अक्तूबर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) की कमान संभाली थी, जिसके बाद से ही लगातार इस प्लेटफॉर्म पर बदलाव किए जा रहे हैं। सबसे पहले इस प्लेटफॉर्म का नाम बदलकर ट्विटर से एक्स कर दिया गया और अब एक नया सब्सक्रिप्शन मॉडल जारी किया जा सकता है। इसके तहत बुनियादी सुविधाओं के लिए एक डॉलर वार्षिक शुल्क लगाया जाएगा। 

नए सब्सक्रिप्शन मॉडल को ‘नॉट अ बॉट’ नाम दिया गया है, जिसमें यूजर्स से दूसरे के अकाउंट पर किए गए पोस्ट को लाइक या रिपोस्ट करने के लिए शुल्क लेने का प्रावधान किया जाएगा। इस नए सब्सक्रिप्शन मॉडल को पेश करने का उद्देश्य बॉट्स और स्पैमर्स से मुकाबला करना है। बॉट एलन मस्क के लिए एक विवादास्पद मुद्दा रहा है।

जाने कहां कितना लगेगा सब्सक्रिप्शन शुल्क

प्रत्येक देश की विनिमय दर के आधार पर सब्सक्रिप्शन शुल्क तय किया जाएगा। नए सब्सक्रिप्शन मॉडल के लागू होने पर भारत में यूजर्स को सब्सक्रिप्शन शुल्क के रूप में 83.23 रुपये चुकाने पड़ेंगे। इसके अलावा चीन को 7.30 यूआन, जापान को 149.68 येन, रूस को 97.52 रुबल सब्सक्रिप्शन शुल्क के तौर पर देना पड़ेगा। 

एक्स ने बताया कि लह नया मॉडल सबसे पहले न्यूजीलैंड और फिलीपींस में लागू होगा। इस परीक्षण में, मौजूदा यूजर्स प्रभावित नहीं होंगे, लेकिन नए यूजर्स जो सदस्यता नहीं लेना चाहते हैं वे केवल पोस्ट या वीडियो देख सकेंगे और अकाउंट फॉलो कर सकेंगे।

 

[ad_2]

Source link

Letyshops [lifetime] INT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here